Indian Time

कोरोना को रोकने के लिए राहुल ने जनवरी में ही कांग्रेस शासित राज्यों को तैयारी करने को कहा था

देश और दुनिया में जहाँ कोरोना वायरस को लेकर हर कोई परेशान दिख रहा है वही अब तक भारत में भी कई राज्यों में कोरोना को लेकर काफी हालत गंभीर है. वही अब इसपर छत्तीशगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री ने एक चौकाने वाली राज खोला था.

दरअसल कोरोना का पहला मामला 30 दिसम्बर को चीन में आया था. जिसके बाद पूरी दुनिया को इसके बारे में पता लगा. वही इसको लेकर भारत में राहुल गाँधी ने जनवरी में ही ट्वीट कर चिंता जाहिर किया था. और सरकार को सचेत रहने की सलाह दिया था.

हलाकि सरकार ने फरवरी मार्च तक इस वायरस को मानने इंकार करती रही. लेकिन जब वायरस पुरे देश में पैर पसार लिया तब जाकर कहीं सरकार की नींद खुली और पुरे देश में लॉक डाउन किया.

हर बीमारी का आयुर्वेदिक दवाई बनाने वाले बाबा रामदेव कोरोना की दवा कब बनाएंगे?

अभी हालत काफी गंभीर है लेकिन कुछ राज्यों को देखे जहाँ कांग्रेस शाषित राज्य है वहां अभी तक मामले कम आये है इसमें एक छत्तीसगढ़ का नाम शामिल है. अब तक छत्तीसगढ़ में कुल 10 पॉजिटिव केस सामने आये है जिसमे 9 लोगो को बचा लिया गया है और एक का इलाज जारी है.

वही इसपर अब राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंह देव सिंह ने बड़ा राज खोला है. उन्होंने कहा जब चीन में कोरोना का मामला आया था तभी राहुल गाँधी ने कांग्रेस शाषित राज्यों को इसको लेकर तैयार रहने को कहा था.

स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंह देव सिंह ने कहा की राहुल से जनवरी में मिलने के बाद कोरोना को लेकर तैयारी शुरू कर दिया था. उन्होंने कहा हम 27 जनवरी को ही कोरोना को लेकर राज्य में रैपिड रेस्पॉन्स टीम बना दिया था.

रिपोर्ट में खुलासा : मनमोहन राज में देश ज़्यादा खुशहाल था, मोदी राज में 33 अंक नीचे गिरा

उन्होने कहा हमारी सरकार ने 21 मार्च तक 28 बड़े कदम हमने उठाया था. वही जनवरी के 31 तारीख तक ही हमारी सरकार ने 6 बड़े कदम उठाये थे. जिसमे जागरूकता अभियान के साथ साथ एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग की व्यवस्था और तत्काल अडवाइजेरी जारी कर दिया था.

वही उन्होंने बताया की 1 फरवरी को हमने राज्य के सभी मेडिकल कॉलेज और सभी अस्पताल में आशियोलेशन बेड तैयार कर वेंटिलेटर्स और लॉजिस्टिक्स की व्यवस्था कर दिया था. इसमें मास्क, PPE किट और VTM भी शामिल है. उन्होंने कहा एक फरवरी को ही राजधानी में 30 बिस्तरों का आशियोलेशन बेड लगवा दिया गया था.

न्यू इंडिया : आधार कार्ड़ नहीं था तो सरकार ने नहीं दी राशन, भूख से चली गयी जान

वही स्वास्थ्य मंत्री ने राहुल गाँधी का तारीफ़ करते हुए कहा ” राहुल जी शुरू से ही कई देशों में कोरोना के संक्रमण को लेकर चिंता जाहिर कर चुके थे वैश्विक स्तर पर उनका आंकलन था. दुनिया में आज वैसे ही प्रतिस्थिति दिख रहा है हमे इस तरह की आशंका थी. इसलिए हमलोग पहले से तैयार थे तभी अपने राज्यों में कोरोना को काबू कर रखे है. ज्यादा केस अब तक सामने नहीं आया.