Indian Time

साधुओं की मोब लिंचिंग पर बोले महाराष्ट्र के गृहमंत्री, कहा- हमलावर मुस्लिम नहीं बल्कि उसी धर्म के थे

देश में कोरोना का कहर जारी हैं लेकिन इसी बीच बफवाह का बाजार भी गर्म हैं. मामला महाराष्ट्र का हैं जहाँ पर एक साधु संत की हत्या कर दी गयी. अब इसी को लेकर लोग उद्धव सरकार पर निशाना साध रहे है.

इसी हत्या के बाद महाराष्ट्र सरकार ने जाँच के आदेश दिया हैं. वही इस हत्या को लेकर मीडिया के कई बड़े पत्रकारों और सरकार समर्थकों ने इसका जिम्मेदार मुस्लिम को ठहराया हैं लेकिन अब इसी को लेकर महारष्ट्र के गृह मंत्री ने ट्वीट करके कहा हैं हत्या करने वाले भी इसी समुदाय से हैं

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि इस मामले में अब तक 110 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। नाबालिग होने के कारण इनमें से 9 को जुवेनाइल होम भेजा गया है।

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने इस घटना के बारे में स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा कि पालघर की घटना में जो लोग मारे गए और जिन्होंने हमला किया, वह अलग-अलग धर्मों के नहीं थे। उन्होंने घटना की जांच का आदेश दिए जाने की जानकारी देते हुए कहा कि इस घटना को किसी से सांप्रदायिक रंग नहीं देने की भी चेतावनी दी

उन्होंने कहा कि पुलिस ऐसे लोगों पर करीबी नजर रख रही है, जो इस घटना के जरिए समाज में वैमनस्य पैदा करना चाहते हैं।

देशमुख ने ट्वीट कर बताया है कि सूरत जा रहे तीन लोगों की पालघर में हुई हत्या में संलिप्त 110 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। हत्या के मामले में मैंने उच्च स्तरीय जांच का आदेश दिया है।

लेकिन उन्होंने कहा कि बेवजह प्रदेश में धार्मिक विवाद निर्माण करनेवालों पर पुलिस को कठोर कार्रवाई करने के आदेश दिए गए हैं।