Indian Time

कोरोना : पीएम मोदी के संबोधन से 3 घंटे पहले सोनिया गाँधी ने दिया राष्ट्र को संदेश, लोगों को बोली शुक्रिया।

कोरोना का कहर जारी है इसको लेकर तमाम कोसिस सरकार कर रही है इसको लेकर विपक्ष भी सरकार के इस कदम में साथ दे रही है. आज पीएम मोदी देश को सम्बोधन करने वाले है. लॉक डाउन की तारीख बढ़ेगी या खत्म किया जायेगा इसपर पीएम मोदी देश को बताएँगे.

हालाकिं इससे पहले ही सोनिया गाँधी ने एक वीडियो जारी करके राष्ट्र को सन्देश दिया है. सोनिया ने राष्ट्र को सन्देश देते हुए कहा की ” कोरोना संकट में डॉक्टर्स, सफाईकर्मियों, पुलिस सहित सरकारी अधिकारियों के डटे रहने से बड़ी देशभक्ति और कोई नहीं है। उन्होंने भरोसा जताया कि एकता, अनुशासन और आत्मबल के भाव से देश कोरोना को पराजित कर देगा”

कोरोना : बिहार के गया में आइसोलेशन वार्ड में 2 दिनों तक हुआ महिला का मरीज का रेप, मचा हड़कंप

उन्होंने कहा, ‘आज कोरोना संकट से निपटने में आप सभी के इस लड़ाई में खड़े रहने से बड़ी देशभक्ति और क्या हो सकती है। हम इस मुश्किल समय में आपके परिवारजनों पति, पत्नी, बच्चों, माता-पिता के त्याग और बलिदान को कभी नहीं भूल सकते।’ सोनिया ने कहा कि जोखिम होने के बावजूद आपके सहयोग और समर्पण से ही आप इस लड़ाई को लड़ पा रहे हैं। इनको धन्यवाद देने के लिए मेरे पास शब्द नहीं है।

सोनिया ने आगे कहा, ‘मेरे प्यारे देशवासियों, हमारे योद्धा व्यक्तिगत सुरक्षा का अभाव होने के बाद भी इस लड़ाई को जीतने में दिन-रात एक किए हुए हैं। हमारे डॉक्टर, स्वास्थ्य कर्मचारी और समाजसेवी संगठन व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरणों की कमी होने के बावजूद इलाज कर रहे हैं।

भाजपा कार्यकर्ता बना ये शख्स एक साल से कर रहा था पाकिस्तान के लिए भारत की जासूसी

पुलिस और जवान पहरा देकर नियमों का पालन करवा रहे हैं। सफाई कर्मचारी इस मुश्किल समय में भी संसाधनों की कमी के बाद भी संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लगातार सफाई बनाए हुए हैं। सरकारी अफसर 24 घंटे इस वायरस पर नियंत्रण पाने और लोगों तक सुविधाएं पहुंचाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं लेकिन आपके हमारे सहयोग के बिना इनकी लड़ाई कमजोर पड़ सकती है और हमें ऐसा नहीं होने देना है।’

सोनिया ने कहा, ‘कई जगहों पर डॉक्टर्स के साथ गलत व्यवहार की खबरें आई हैं, ये काफी गलत है क्योंकि हमारी सभ्यता और संस्कृति ऐसी नहीं है। हमें इन सबका सम्मान करना चाहिए। आप ही में से कई लोग अपने स्तर पर व्यक्तिगत प्रयास कर रहे हैं। कोई लोगों को खाना खिला रहा है। कोई मास्क बांट रहा है। कोई गरीबों तक सूखा राशन पहुंचा रहा है मतलब हर हिंदुस्तानी कोरोना से इस लड़ाई को जीतने में एकजुट होकर अपनी जिम्मेदारी निभा रहा है। आप सभी लोग धन्यवाद के पात्र हैं।’