Indian Time

अमेरिका में कौन सी जमात गयी थी, जो वहां पर 7,26,800 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए?

देश और दुनिया में कोरोना का कहर जारी हैं हर कोई इस वायरस से परेशान हैं तो वही भारत में मीडिया और सरकार समर्थक लोगों ने इस वायरस में भी हिन्दू मुस्लिम करना शुरू कर दिया हैं.

भारतीय मीडिया के कई बड़े एंकर ने भारत में फैले कोरोना वायरस का ठीकरा जमाती मुस्लिमों पर फोड़ा हैं. इसमें दीपक चौरसिया, सुधीर चौधरी, रुबिका लियाकत, अंजना ओम कश्यप जैसे बड़े पत्रकार शामिल हैं.

वही अगर पूरी दुनिया के आकंड़े को देखे तो अब तक करीब एक लाख तीस हजार से अधिक मौते हो चुकी हैं. कोरोना को लेकर हो रहे राजनीतिकरण पर WHO ने भी चेतावनी देते हुए कहा था की ” ये वायरस एक आग है इसका राजनितिक करण करना बंद करो”

मुस्लिमों के खिलाफ ट्विटर पर बबीता भोगाट ने उगला जहर तो महाराष्ट्र पुलिस ने दर्ज किया FIR

फिर भी कुछ लोग भारत में कोरोना वायरस का ठीकरा जमाती लोगों पर फोड़ने से बाज नहीं आ रहे हैं. जबकि इस वायरस से पूरी दुनिया प्रभावित हैं तो अब सवाल उठता हैं भारत में इसका ठीकरा जमाती पर क्यों?

ये सवाल एक फेसबुक यूजर ने मीडिया से पूछा है फेसबुक पर सूंदर सिंह चौधरी नाम के एक यूजर ने पोस्ट करते हुए लिखा ” अमेरिका में कौन सी जमात गयी थी, जो लगभग 4,68,887 लोग कोरोना पॉजिटिव हैं, देश में नफरत फैलाना बंद करो”

इस पोस्ट को उन्होंने 17 अप्रैल को पोस्ट किया था जिसे आर्टिकल लिखने तक 37K शेयर मिल चुके थे. जाहिर सी बात हैं सवाल जायज हैं. एक भारत में जमाती के वजह से वायरस फैला था पूरी दुनिया में ये कैसे फ़ैल गया.

एक्शन में उद्धव सरकार, ABP माझा रिपोर्टर के बाद अब टाइम्स नाउ चैनल पर केस दर्ज करने का दिया आदेश

आपको बता दे की इस न्यूज़ को लिखे जाने तक न्यूयोर्क टाइम्स के मुताविक अमेरिका में 7,26,800 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं वही अब तक अमेरिका में कोरोना वायरस से 34,589 लोगों की मौत हो चुकी हैं.

अब सवाल उठता हैं की आखिर भारतीय मीडिया क्यों इस ठीकरा जमाती पर फोड़ना चाहते हैं? जबकि भारत में तो ये वायरस उन लोगों से फैला हैं जो जनवरी से मार्च के बीच भारत आये थे.

उस समय सरकार इनलोगों की जांच एयरपोर्ट पर क्यों नहीं किया. अगर जमाती लोगों के वजह से ही हुआ तो एयरपोर्ट पर इन लोगों की जाँच करवाना किसका काम था? ये बातें मीडिया क्यों नहीं सरकार से पूछती.