Indian Time

मोदी राज में एक और बैंक में हुआ हजारों करोड़ का घोटाला, मचा बबाल

बैंकों में हजारों करोड़ रुपये का एक और घोटाला सामने आया है। यह मामला 14 बैंकों के साथ किये गये 3592 करोड़ रुपये के घोटाले का है। 3,592 करोड़ से अधिक की कथित बैंक धोखाधड़ी के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो या सीबीआई ने मुंबई स्थित मर्चेंट ट्रेडिंग कारोबारी फ्रॉस्ट इंटरनेशनल के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

CAA पर अमित शाह ने विपक्ष को दी बहस करने की चुनौती, SP, BSP और ओवैसी ने किया स्वीकार

जांच एजेंसी ने कंपनी के निदेशकों उदय देसाई और सुजय देसाई और 11 अन्य व्यक्तियों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है। 3592 करोड़ रुपये का घोटाला 1-2 नहीं बल्कि 14 बैंकों के साथ किया गया है। सीबीआई की एफआईआर के मुताबिक निदेशकों ने बिना किसी बिजनेस के मर्चेंटिंग व्यापार की आड़ लेते हुए कर्ज लिया। सीबीआई ने आरोप लगाया कि ये बैंक ऑफ इंडिया के नेतृत्व वाले बैंकों के समूह को भुगतान करने में चूक गए।

अनाथ हिन्दू लड़की की शादी के लिए मस्जिद में बना मंडप, मेहमान के साथ मेजबान भी बने मुसलमान

सीबीआई का दावा है कि कंपनी और इसके निदेशकों, गारंटरों और अज्ञात संस्थाओं ने जाली दस्तावेज जमा किए और बैंक से फंड लिया। इस घोटाले को जनवरी 2018 में पीएनबी के साथ हुए 13000 करोड़ रुपये के घोटाले बाद किसी सरकारी बैंक के साथ हुआ सबसे बड़ा घोटाला माना जा रहा है। जनवरी 2018 में हीरा कारोबारी नीरव मोदी और मेहुल चौकसी द्वारा पीएनबी के साथ किये गये इस घोटाले का पर्दाफाश हुआ था।