Indian Time

कोरोना: कई राज्यो के मुख्यमंत्री को ट्वीट कर बिहार के लोगो को मदद करवा रहे है चुन्नु सिंह ।

देश में कोरोना वायरस से लड़ने के लिए लॉकडाउन जारी है। ऐसे में देश के अलग-अलग हिस्सों से मजदूरों और गरीब लोगों पर खाने का संकट आ गया है। कई इलाकों में सरकारी मदद ना पहुंच पाने के कारण लोग कई दिनों तक भूखे रहने को मजबूर है।

इसको लेकर राज्य की सरकारें अपने अपने तरीके से काम कर रही है वही विपक्षी दल भी सरकार के साथ कदम मिलाकर चल रही है. इस लॉक डाउन से सबसे अधिक संकट दिहाड़ी मजदूरी करने वाले लोगों पर पड़ा है.

जो अपने राज्य से बाहर दूसरे राज्यों में काम करते है उनके लिए वहां के माकन का किराया देने के लिए पैसे नहीं है. उनके पास खाने के लिए संकट खड़ा हो गया है. इसमें बिहार, यूपी और बंगाल जैसे राज्यों के अधिकतर लोग शामिल है जो दूसरे राज्यों में काम करते है.

काश इंदिरा की तरह मोदी भी कह पाते कि कोई भी देश भारत को आदेश देने का दुस्साहस न करे

सरकार कई घोषणाएं भी किया है लेकिन बात तो वही है सरकारी काम सरकारी ही होता है जमीन तक जाते जाते महीनो लग जाते है तब तक कोई कैसे रह सकता है.

वही बिहार की राजनीती में एक उभरते हुए कांग्रेस नेता चुन्नू सिंह जो अभी छात्र नेता है इसको लेकर काफी गंभीर दिख रहे है. लगातार देखा जा रहा है इनकी टीम चुनु सिंह के दिशा निर्देश पर लगातार बिहार से बाहर फंसे लोगों को मदद कर रही है.

चुन्नू सिंह खुद ट्विटर पर सक्रिय होकर देश के कई राज्यों के मुख्य मंत्री तक संपर्क बना कर बिहार के लोगो को इस कोरोना संकट में उनतक राशन, पैसे पहुँचवा रहे है. इसपर चुन्नू सिंह से जब हमने बात की तो उन्होंने कहा ” कोरोना का पहला मामला जनवरी में आया था तब हमारे नेता राहुल गाँधी ने सरकार को सतर्क रहने की सलाह दिया लेकिन सरकार कोरोना को लेकर ठोस कदम नहीं उठायी जिसका नतीजा आज पूरा देश भुगत रहा है

चुन्नू सिंह आगे कहा की. इस वायरस को रोकने के लिए लॉक डाउन जरूरी था लेकिन अगर सरकार जनवरी में ही नींद से जाग जाती तो आज ये लॉक डाउन करना नहीं पड़ता. खैर अगर लॉक डाउन कर भी दिया तो सरकार इसको लेकर कोई तैयारी नहीं की.

निज़ामुद्दीन को लेकर Zee न्यूज फ़ैला रहा था फेक न्यूज, यूपी पुलिस ने कहा इसे तुरंत डिलीट करो वरना होगी करवाई

चुन्नू सिंह ने कोरोना पर बोलते हुए कहा देश बहुत बड़ा है यहाँ दिहाड़ी मजदूरी करने बालों की संख्या काफी अधिक है इस लॉक डाउन से सबसे जयादा मार उन लोगों पर पड़ी है आखिर वह कहा जायेंगे. क्या खाएंगे. लॉक डाउन करने से पहले सरकार को इस मुद्दे पर पहले सोचना चाहिए था.

जब हमने चुन्नू सिंह से हमने पूछा आप कांग्रेस के नेता है आपका संघटन पुरे देश में है आपलोग इसपर क्या कर रहे है तब चुन्नू सिंह ने हमे बताया की जिस दिन से लॉक डाउन हुआ हमे उसी दिन अंदेशा हो गया की सरकार आश्वासन के शिवा कुछ करने वाली है नहीं क्योंकि हमने इनको नॉटवन्दी के समय भी देखा था इसलिए हमलोगों ने एक टीम बनायीं और सभी को ट्विटर फेसबुक वाट्सएप पर लगातार सक्रिय रहने का निर्देश दिया.

उन्होंने कहा हमारी टीम ने बिहार से बहार फंसे लोगो के लिए एक नंबर भी जारी किया है. जिसपर लोग कॉल मेसेज करके हमलोगो से जुड़ रहे है उन लोगो को हमारे देश भर में फैले कांग्रेस कार्यकर्ता की मदद से उन लोगो तक राशन पैसे और जरूरत की चीज़े पहुंचा रहे है.

उन्होंने कहा हमने कई राज्य के मुख्यम्नत्री तक संपर्क किया है और लोगों तक मदद पहुचायी है. उन्होंने कहा जितना हमलोगो से बन पायेगा लोगो तक मदद पहुचाएंगे। वही चुन्नू सिंह ने लोगो से अपील किया है की घरों से बाहर ना निकले जितना हो सके खुद को लोगों के बीच में जाने से रोके