Indian Time

एक्शन में उद्धव सरकार, बोली- 3 महीने तक मजदूरों से किराया मत मांगना, अगर मकान खाली कराया तो होगी कार्रवाई

Raigad: Shiv Sena chief Uddhav Thackeray speaks during a public meeting in support of BJP-Sena candidates from Mahada Poladpur constituency's Bharat Gogavale Shrivardhan Assembly candidate Vinod Ghosalkar ahead of Maharashtra Assembly elections, at Mangaon in Raigad, Saturday, Oct. 19, 2019. (PTI Photo) (PTI10_19_2019_000134B)

लॉकडाउन की वजह से खाने के साथ-साथ रहने की भी भारी दिक्कत हो गई है, क्योंकि लोगों के पास रोजगार नहीं है, ऐसे में वो पैसा कहां से लाएंगे और कैसे मकान मालिकों को किराया चुकाएंगे.

महाराष्ट्र सरकार ने लोगों की इस समस्या को देखते हुए निर्देश जारी किया है. उन्होंने सभी मकान मालिकों से तीन महीने तक किराया नहीं मांगने को कहा है. इसके साथ यह भी कहा है कि अगर कोई किराएदार, किराया नहीं दे रहा है तो उससे मकान खाली नहीं कराया जा सकता है

मुख्यमंत्री ऑफिस ने इस बारे में एक ट्वीट भी किया है. ट्वीट में लिखा है, ‘महाराष्ट्र गृहनिर्माण विभाग ने सभी मकान मालिकों के लिए निर्देश जारी किया है. उनसे कहा गया है कि वो अपने किराएदारों से तीन महीने तक पैसे नहीं मांगें. इस दौरान किसी भी किराएदार को पैसे ना होने की वजह से घर से भी ना निकालें.’

जाहिर है लॉकडाउन के दौरान कई लोगों के पास खाने तक के पैसे नहीं बचे हैं, ऐसे में मकान का किराया चुकाना बेहद मुश्किल है. 14 मार्च को कई मजदूर पैसे की कमी की वजह से बांद्रा स्टेशन पहुंच गए थे.

उनके लिए मुंबई में रहना अब आसान नहीं है. ऐसे में उन्हें उम्मीद थी कि रेल सेवा बहाल होने पर वो अपने घरों के लिए रवाना हो जाएंगे, जिससे उनके सामने रहने और खाने का संकट नहीं रहेगा.