Indian Time

कोरोना: लोगों को नहीं मिल रहा खाना तो परेशान होकर मजदूरों ने बजाई थाली, कहा- जुमलों से नहीं भरता है पेट

लॉकडाउन के कारण कई मजदूरों की रोजी-रोटी अचानक ही छिन गई है। उनमें से बहुत से लोग बिना किसी आय के अपने घरों से दूर फंसे हुए हैं, तो कई लोग घरों को लौटने के लिए बेचैन हैं। भूख का दायरा तेजी से बढ़ रहा है और रोजमर्रा के जरूरी सामान की भारी कमी है।

लॉकडाउन में दिन बीतने के साथ आम लोगों की जेब में जो थोड़ा बहुत पैसा था वह भी खत्म हो रहा है। लगातार सूचनाएं आने के बाद भी मदद मांगने वाले लोगों की कहीं कोई सुनवाई नहीं की जा रही है।

ऐसे में आज मजदूरों के द्वारा देशभर में थाली बजाकर पीएम मोदी से राशन देने और गरीब मजदूरों की भूख मिटान के लिए अपील की इस दौरान देश भर में मजदूर अपने घरों से निकलकर थालियां बजाई, जिसमें से कई लोगों ने अपने गले में भूख मिटाने की अपील लगाई हुई पट्टी के बांधे लोग खड़े हो रखे थे।

मजदूरों का कहना था कि प्रधानमंत्री मोदी की अपील पर हम लोगों ने देश थाली के साथ ताली भी बजाई, लेकिन अब हम अपनी भूख को मिटाने के लिए थालियां बजा रहे हैं। हमारी मोदी जी से अपील है कि वह हमें राशन उपलब्ध कराए।

इस प्रदर्शन के अलावा हम लोगों ने प्रधानमंत्री को एक ज्ञापन के जरिए मांग की है कि इस दिशा में ठोस कदम उठाये जायें और सभी तबकों की विशिष्ट जरूरतों का ध्यान रखा जाय। इसके साथ हमारी यह भी मांग की है कि साम्प्रदायिक माहौल बिगाड़ने और तनाव व भेदभाव करने वालों के खिलाफ, अफवाहों और अंधविश्वास फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।