Indian Time

बांद्रा भीड़ की झूठी खबर चलाने को लेकर रजत शर्मा और इंडिया TV के खिलाफ मुम्बई पुलिस में शिकायत दर्ज।

rajat sharma

कोरोना का कहर देश में जारी हैं जहाँ पूरी दुनिया में अब तक कोरोना वायरस से लगभग दो लाख के करीब मौते हो चुकी हैं तो वही अब तक भारत में भी छह सौ लोगों की जान जा चुकी हैं.

भारत में कोरोना से सबसे अधिक प्रवाभित महाराष्ट्र हैं. जहाँ उद्धव सरकार हैं. अभी हाल में ही बांद्रा स्टेशन पर एक अफवाह के वजह से हजारो लोग लॉक डाउन के बावजूद इकठ्ठा हो गए थे.

इस भीड़ को लेकर देश की मीडिया ने मुस्लिमों पर ठीकरा फोड़ दिया इसमें एक नाम रजत शर्मा का भी शामिल हैं. बांद्रा भीड़ को लेकर रजत शर्मा ने अपने ट्वीट में कहा था ” बांद्रा में जामा मस्जिद के बाहर इतनी बड़ी संख्या में लोगों का इकट्ठा चिंता की बात है. इन्हें किसने बुलाया? अगर ये लोग घर वापस जाने के लिए ट्रेन पकड़ने के लिए आए थे तो उनके हाथों में सामान क्यों नहीं था?”

मुंबई भीड़ को रजत शर्मा ने मस्जिद से जोड़ा तो वारिस पठान ने दी कोर्ट में घसीटने की चेतावनी

हालांकि उद्धव सरकार ने इस भीड़ की अफवाह फैलाने को लेकर ABP न्यूज़ के लोकल चैनल ABP माझा के रिपोर्टर को गिरफ्तार किया. दरअसल इसी चैनल ने अफवाह फैलाया था की 14 अप्रैल से सरकार स्पेशल ट्रेन चलाएगी जिसके बाद लोग स्टेशन पर इकठ्ठा हो गए.

इसके बाद फेक न्यूज़ चलाने के मामले में टाइम्स नाउ पर भी करवाई करने का आदेश उद्धव सरकार ने दिया। अब सोशल मीडिया पर एक लेटर वायरल हो रहा जिसमे कहा गया हैं की बांद्रा भीड़ को लेकर गलत रिपोर्टिंग करने के आरोप में शिकायत दर्ज करबाया गया हैं.

ABP न्यूज़ के ही एक चैनल ने 14 अप्रैल से ट्रेन चलने की फैलायी थी झूठी खबर, रिपोर्टर गिरफ्तार

दरअसल AIMIM पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता वारिश पठान ने इंडिया टीवी और रजत शर्मा के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज करबाई हैं. अब उसी का कॉपी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

आपको बता दे की AIMIM नेता ने अभी कुछ दिनों फ्लेर ही रजत शर्मा को शिकायत दर्ज करवाने की धमकी दिया था. दरअसल बात ये हुआ था की वारिस पठान ने मजदूरों कि भीड़ का एक वीडियो शेयर किया किन्तु रजत शर्मा के चैनल इंडिया टीवी ने इसे उन्ही से जोड़ कर दिखाया अब जिसके बाद वारिस पठान ने रजत शर्मा को कानूनी कार्यवाही की चेतावनी दिया था.

वारिस पठान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक थ्रेड शेयर करते हुए लिखा अपने काम को निरन्तर अंजाम देते हुए इंडिया टीवी और रजत शर्मा ने अल्पसंख्यक विरोधी और एक तरफा न्यूज दिखाते हुए बेवजह मेरा नाम बांद्रा स्टेशन पर इकट्ठा हुई भीड़ के साथ घसीटने की कोशिश की है। यह हरकत बिना किसी तथ्य के परख के कि गई है जिसका उद्देश्य मुझे बदनाम करना है।

एक्शन में उद्धव सरकार, ABP माझा रिपोर्टर के बाद अब टाइम्स नाउ चैनल पर केस दर्ज करने का दिया आदेश

उन्होंने जारी रखते हुए कहा अगर ऑन एयर जाने से पहले केवल @indiatvnews ने तथ्यों को पुष्ट किया होता तो उन्हें पता चलता कि मेरा उस घटना से कोई लेना देना नहीं है, सिवाय इसके कि बस मैंने लाइव कवरेज के बारे में ट्वीट किया था जो कई टीवी चैनल बांद्रा स्टेशन पर खड़ी भीड़ के बारे में दे रहे थे।

बिना किसी तथ्य के india tv ने इस घटना को एक मस्जिद के साथ जोड़ने की कोशिश की, जो कि बांद्रा रेलवे स्टेशन से सटी हुई है, इससे उसकी मानसिकता और सस्ती पत्रकारिता के बारे में पता चलता है, जिसके लिए इंडिया टीवी और उसके बॉस रजत शर्मा अब बदनाम है।

मुस्लिमों के खिलाफ ट्विटर पर बबीता भोगाट ने उगला जहर तो महाराष्ट्र पुलिस ने दर्ज किया FIR

वारिस पठान ने रजत शर्मा को टैग करते हुए लिखा Rajat Sharma जी अगर आप स्पष्टीकरण नहीं देते हैं तो मुझे मानहानि का मुकदमा दायर करके आपको और आपके चैनल को अदालत में घसीटने के लिए मजबूर होना पड़ेगा अब उसी को लेकर शिकायत दर्ज करबाया है

वही इस खबर को आते ही कई लोगों ने खुसी जाहिर किया हैं. ट्विटर यूजर ने लिखा “
चलो एक बड़ी खबर ले लो एंकर रजत शर्मा और इंडिया TV के खिलाफ मुम्बई पुलिस में शिकायत दर्ज। बांद्रा स्टेशन पर मजदूरी की भीड़ वाले दिन झूठी रिपोर्टिंग करने का मामला। महाराष्ट्र वालो ने गोदी मीडिया को भांगड़ाकरा ही दिया आखिर जंहा का सीएम शेर हो वंहा के लोग भी शेर ही होंगे