Indian Time

कोरोना के नाम पर पीएम केयर्स फण्ड में सामने आया बड़ा घोटाला? उद्धव ठाकरे ने दिया जांच के आदेश

कोरोना से जंग में ज़रूरी हथियार यानी रुपये इकठ्ठा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किया गया पीएम केयर्स फंड एक बार फिर विवादों के घेरे में है। इस बार विवाद महाराष्ट्र के भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेताओं द्वारा फंड जुटाने के लिए शेयर किये जा रहे लिंक को लेकर हुआ है।

दरअसल, जिस लिंक को ये नेता शेयर कर रहे हैं, वह फर्जी है। लिंक शेयर करने वालों में राज्य की पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार में मंत्री रहे नेता भी शामिल हैं।

कोरोना के साथ साथ इस गोदी मीडिया से भी लड़ रहे है उद्धव ठाकरे, इनकी तारीफ़ होनी चाहिए

ट्विटर पर जब यह लिंक वायरल होने लगा तो प्रदेश के गृह राज्यमंत्री सतेज उर्फ़ बंटी पाटिल ने इसमें दख़ल देते हुए मामला दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

पाटिल ने पूर्व मंत्रियों द्वारा लिंक शेयर करने पर कहा कि इस फ्रॉड लिंक की तो राज्य सरकार जांच करवा रही है लेकिन बीजेपी नेता इस बात का तो ख्याल रखें कि वे कर क्या रहे हैं।

दरअसल, पीएम केयर्स फंड की आधिकारिक वेबसाइट – https://pmcares.gov.in है जबकि बीजेपी के नेता फर्जी http://pmcaresfund.online लिंक अपने ट्विटर के आधिकारिक अकाउंट से शेयर कर रहे थे। इनमें से अधिकाँश नेता देवेंद्र फडणवीस सरकार में बड़े विभागों के मंत्री रहे हैं और अपने आपको राजनीति का चाणक्य कहलाना पसंद करते हैं।

सीएम उद्धव ठाकरे की ने दी चेतावनी, कहा- अगर महाराष्ट्र में हिंदू मुस्लिम किया तो तुम्हारी खैर नहीं

पूर्व मंत्रियों के अलावा भारतीय जनता पार्टी के संगठन से जुड़े बहुत से पदाधिकारियों ने भी पीएम केयर्स फंड के फर्जी लिंक को बड़े पैमाने पर शेयर किया है। उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर पीएम केयर्स फंड को लेकर कई फर्जी आईडी का प्रचार किया गया था लेकिन महाराष्ट्र का यह मामला हैरान करने वाला है क्योंकि यहां पार्टी के बड़े नेताओं ने एक फर्जी लिंक को शेयर किया है।

साभार : सत्य हिंदी डॉट कॉम